Home » » Kurukshetra University BBA 1st Year Exam Online Form 2017–2018 UG/PG Application Form

Kurukshetra University BBA 1st Year Exam Online Form 2017–2018 UG/PG Application Form



Kurukshetra University BBA 1st Year Exam Online Form   2017–2018 UG/PG  Application Form
 
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में BBA 1st Year के परीक्षा फार्म ऑनलाइन भर सकेंगे
बीए, बीकॉम, बीएससी, एमए, एम.कॉम, एमएससी, बीबीए, बीसीए, और सभी विषय के परीक्षा फार्म ऑनलाइन भरे जाएंगे

कुरुक्षेत्र (धमीजा):कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की परीक्षा शाखा के BBA 1st Year परीक्षा फार्म के ऑनलाइन होने से कु.वि. से हर वर्ष परीक्षा देने वाले 9 लाख विद्यार्थियों को सीधा फायदा होगा। अब विद्यार्थियों को फीस भरने से लेकर सत्यापित करवाने जमा करवाने के लिए विश्वविद्यालय में नहीं आना होगा। BBA 1st Year बीकॉम, बीएससी, एमए, एम.कॉम, एमएससी, बीबीए, बीसीए, और सभी विषय के परीक्षा फार्म ऑनलाइन भरे जाएंगे  दिसम्बर 2017 से यह व्यवस्था लागू होते ही कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय परीक्षा शाखा के आटोमेशन करने के संकल्प की दिशा में एक कदम आगे बढ़ जाएगा।

 शुक्रवार को कु.वि. के कुलपति डॉ. कैलाश चन्द्र शर्मा ने विश्वविद्यालय के सीनेट हॉल में आयोजित कार्यक्रम में परीक्षा शाखा के लिए ऑनलाइन सॉफ्टवेयर का बटन दबाकर उसका शुभारंभ किया। कुलपति ने कहा कि एक विश्वविद्यालय में प्रवेश, वित्तीय लेन-देन, परीक्षा प्रशासनिक कार्य ये 4 ऐसे कारक हैं जिनका आटोमेशन करने से विश्वविद्यालय में पारदर्शिता के साथ-साथ कामकाज की गति तेज होगी। 
कुवि में BBA 1st Year ऑनलाइन फार्म  भरे जाएंगे
बीए, बीकॉम, बीएससी, एमए, एम.कॉम, एमएससी, बीबीए, बीसीए, और सभी विषय के परीक्षा फार्म ऑनलाइन भरे जाएंगे
परीक्षा नियंत्रक डा. हुकम सिंह ने बताया कि सॉफ्टवेयर के आने से परीक्षा शाखा में परीक्षा फार्म के आने से लेकर अनुक्रमांक बनाने पहुंचने तक की पूरी प्रक्रिया का आटोमेशन होगा। प्रत्येक विद्यार्थी को अनुक्रमांक उसके लॉग इन आई.डी. पर उपलब्ध होगा।  मौके पर सॉफ्टवेयर बनाने वाली कम्पनी के अधिकारी डी.एन. दलाल सॉफ्टवेयर बनाने वाले इंजीनियर अशोक कुमार को विश्वविद्यालय की ओर से कुलपति ने स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। परीक्षा शाखा के प्रोग्रामर महेन्द्र सिंह ने इस सॉफ्टवेयर की एप्लीकेशन के बारे में बताया परीक्षा नियंत्रक डा. .पी. आहूजा ने सभी का धन्यवाद किया।

BBA 1st Year परीक्षा फार्म ऑनलाइन भर सकेंगे। दिसंबर 2017 से यह व्यवस्था लागू होते ही कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय परीक्षा शाखा के ऑटोमेशन करने के संकल्प की दिशा में एक कदम आगे बढ़ जाएगा।
शुक्रवार को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. कैलाश चंद्र शर्मा ने विश्वविद्यालय के सीनेट हॉल में आयोजित कार्यक्रम में परीक्षा शाखा के लिए ऑनलाइन सॉफ्टवेयर का बटन दबाकर उसका शुभारंभ किया।
कुलपति डॉ. कैलाश चंद्र शर्मा ने कहा कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय हरियाणा प्रदेश का सबसे बड़ा विश्वविद्यालय है। इसका सबसे बड़ा कारण इस विश्वविद्यालय में होने वाली प्रयोगधर्मिता है। प्रगतिशील सोच निरंतर नए-नए प्रयोग करने के कारण ही आज यह

BBA 1st Year बीकॉम, बीएससी, एमए, एम.कॉम, एमएससी, बीबीए, बीसीए, और सभी विषय के परीक्षा फार्म ऑनलाइन भरे जाएंगे

विश्वविद्यालय इस मुकाम पर है। परीक्षा फार्म के ऑनलाइन होने से कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय से परीक्षा देने वाले लाखों विद्यार्थियों को सीधे फायदा होगा। उन्होंने कहा कि डिजीटाइजेशन समय की जरूरत है। डिजीटल पेपरलैस कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय प्रशासन की महत्वाकांक्षी योजना है।

कुवि में BBA 1st Year के ऑनलाइन भरे जाएंगे सभी तरह के परीक्षा फार्म

उन्होंने इसके लिए परीक्षा नियंत्रक डॉ. हुकम ¨सह डॉ. ओपी आहूजा के साथ-साथ सॉफ्टवेयर बनाने वाली कंपनी के अधिकारियों कर्मचारियों को भी बधाई दी। परीक्षा नियंत्रक डॉ. हुकम ¨सह ने कहा कि हर वर्ष करीब 9 लाख विद्यार्थी विश्वविद्यालय में परीक्षा देते हैं। बीए, बीकॉम, बीएससी, एमए, एम.कॉम, एमएससी, बीबीए, बीसीए, और सभी विषय के परीक्षा फार्म ऑनलाइन भरे जाएंगे

 ऐसे में यह साफ्टवेयर विद्यार्थियों परीक्षा शाखा दोनों के लिए फायदेमंद होगा। इस मौके पर साफ्टवेयर बनाने वाली कंपनी के अधिकारी डीएन दलाल साफ्टवेयर बनाने वाले इंजीनियर अशोक कुमार को विश्वविद्यालय की ओर से कुलपति ने स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। परीक्षा शाखा के प्रोग्रामर महेंद्र ¨सह ने इस साफ्टवेयर की एप्लीकेशन के बारे में बताया परीक्षा नियंत्रक डॉ. ओपी आहूजा ने सभी का धन्यवाद किया। इस मौके पर कुलसचिव डॉ. प्रवीण कुमार सैनी, डीन एकेडमिक अफेयर प्रो. अनिल वोहरा, प्रो. रजनीश शर्मा, डीन साइंस प्रो. श्याम कुमार, रवि थापा मौजूद थे।

BBA 1st Year 4 पैनल होंगे परीक्षा फार्म में

कु.वि. की परीक्षा शाखा के ऑनलाइन फार्म में 4 पैनल होंगे जिसका एक पैनल एडमिन, दूसरा विद्यार्थी, तीसरा कालेज चौथा पैनल परीक्षा शाखा पैनल होगा। यह चारों पैनल निर्धारित लॉग इन आई.डी. से इसका प्रयोग कर सकेंगे। नियमित विद्याॢथयों दूरवर्ती शिक्षा निदेशालय के विद्यार्थियों के अनुक्रमांक कालेज को कु.वि. से सम्बन्धित कालेजों के विद्यार्थियों के बीए, बीकॉम, बीएससी, एमए, एम.कॉम, एमएससी, बीबीए, बीसीए, और सभी विषय के
अनुक्रमांक सीधे कॉलेज के लॉग इन आई.डी. पर उपलब्ध होंगे। उसी तरह से दूरवर्ती शिक्षा निदेशालय के विद्यार्थियों के अनुक्रमांक भी दूरवर्ती शिक्षा निदेशालय के लाग इन पर ही उपलब्ध होंगे। प्राइवेट विद्यार्थियों को अनुक्रमांक रजिस्टर्ड -मेल से मेल बॉक्स में मिलेंगे।
 BBA 1st Year के  31 Decmber तक आनलाइन फार्म कर सकेंगे आवेदन

विश्वविद्यालय का नाम: कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय (केयू)
विश्वविद्यालय द्वारा प्रदान किए गए पाठ्यक्रम: बी.ए 2nd Year
आधिकारिक वेबसाइट: www.ku.ac.in/
संपर्क विवरण: 01744 238 16 9
पता: कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय, थानेसर, हरियाणा 136119

महत्वपूर्ण तिथियाँ
ऑनलाइन आवेदन शुरू की तारीख: घोषणा की जानी है
ऑनलाइन पंजीकरण करने की अंतिम तिथि: घोषणा की जानी है
परामर्श तिथि:  घोषणा की जानी है

महत्वपूर्ण link:-
केयू BBA 1st Year के परीक्षा फार्म ऑनलाइन :- Click Here
केयू आधिकारिक वेबसाइट  :-  Click Here



Click Here For " More Detail for any Problem Click Bellow Link

For Any Suggestion or any query please drop any comment in comment box we will try to solve the problem. IF You are More Information or latest updates Please visit our official website regularly and you may get the information about Result , Current vacancy, Current Recruitment , Notification, Exam Date , Exam admit Card many other aspect of life. Please visit regularly Our official website is www.akresults.in

0 comments: